समाचार

औरंगाबाद में ढ़ाई किलो सोने की जैन मूर्ति को पीतल की मूर्ति से बदला: आचार्य जी के साथ रहने वाला ही निकला चोर

राजेश जैन दद्दू- जैन समुदाय के प्रसिद्ध तीर्थस्थल औरंगाबाद जिले के कचनेर में चिंतामणि पार्श्वनाथ मंदिर से शनिवार को दोपहर 2 किलो 33 ग्राम वजनी सोने की मूर्ति गायब हो गई थी । इस सोने की मूर्ति को पीतल की मूर्ति से बदल दिया गया था ।

घटना की रिपोर्ट चिकलथाना थाने में की गई । पुलिस ने संवेदनशील मामला सामने आने के बाद कड़ाई से जांच की । सामने आया है कि आचार्य जी के साथ रहने वाला ही व्यक्ति इस पाप कर्म में लिप्त था ।

ऐसे सामने आई चोरी
रोजाना की तरह शनिवार को सुबह छह बजे मंदिर के कपाट खोल दिए गए और पूजा शुरू हो गई । लेकिन कुछ देर बाद उपस्थित लोगों को मूर्ति के रंग को लेकर शक हो गया । करीब से निरीक्षण करने पर, उन्होंने महसूस किया कि यह असली सोने की मूर्ति नहीं थी। कुछ वरिष्ठ सदस्यों ने पड़ताल की तो यह आशंका सच निकली ।

पता चला कि मंदिर में रखी मूर्ति पीतल की बनी है । पुलिस को शुरु से संदेह था कि ये ऐसा विधर्मी, कोई ऐसा ही जिसका मंदिर में आना-जाना रहा है, संतों के समागम में आता रहा है।

पुलिस ने इसी पहलू की जांच तो सामने आया कि आचार्य श्री 108 सौभाग्य सागर जी की सेवा के नाम से लगा व्यक्ति ही इस कारनामे में लिप्त था । पुलिस ने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है । बाजार भाव के हिसाब से इस मूर्ति की कीमत दो करोड़ बताई जाती है ।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
27
+1
0
+1
6

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें