समाचार

मूंगावर्णी प्रतिमा के प्रकटन पर बनी फिल्म श्रीमहावीर जी जयपुर के जैम सिनेमा हाॅल में रविवार को होगा प्रीमियर शो


दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीरजी द्वारा चांदनपुर में टीले के भूगर्भ से प्रकटित भगवान महावीर के अतिशय को फिल्म ‘श्री महावीरजी’ में बखूबी दर्शाया गया है। दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी के अध्यक्ष सुधान्शु कासलीवाल एवं मंत्री सुभाष चन्द जैन ने शुक्रवार को बडजात्या सभागार भवन में भट्टारक जी की नसियां में संवाददाताओं को फिल्म के निर्माण एवं फिल्म की कहानी के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि भगवान महावीर की मूंगावर्णी प्रतिमा किस प्रकार से श्री महावीरजी के चांदनपुर गांव में भूगर्भ से प्रकटित हुई।पढि़ए मनोज जैन नायक की रिपोर्ट ……….


जयपुर । दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीरजी द्वारा चांदनपुर में टीले के भूगर्भ से प्रकटित भगवान महावीर के अतिशय को फिल्म ‘श्री महावीरजी’ में बखूबी दर्शाया गया है। दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी केअध्यक्ष सुधान्शु कासलीवाल एवं मंत्री सुभाष चन्द जैन ने शुक्रवार को बडजात्या सभागार भवन में भट्टारक जी की नसियां में संवाददाताओं को फिल्म के निर्माण एवं फिल्म की कहानी के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि भगवान महावीर की मूंगावर्णी प्रतिमा किस प्रकार से श्री महावीरजी के चांदनपुर गांव में भूगर्भ से प्रकटित हुई तथा भगवान के टीले से बाहर आने के बाद पूरे क्षेत्र में सुख, समृद्धि, संपन्नता होने लगी। इस का बडी सुन्दरता के साथ फिल्म में चित्रण किया गया है। इस फिल्म में श्री महावीर भगवान के अतिशय के साथ श्री महावीरजी कमेटी द्वारा श्री महावीरजी क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों एवं इन विकास कार्यों से आसपास के लोगों को जो लाभ मिला है, उसका चित्रण भी किया गया है । उन्होंने बताया कि महावीर जी का यह मंदिर भगवान महावीर का पूरे देश का सबसे बडा मंदिर है। यहाँ सभी धर्मों एवं समग्र जातियों के छत्तीस कोम के लोग भगवान महावीर को पूजते है, एवं कोई भी नया काम शुरू करने से पहले भगवान महावीर के मंदिर में ढ़ोक लगाते हैं ।

 नहीं आई कोई प्राकृतिक आपदा

मंदिर के बनने के 450 वर्ष बाद भी महावीर जी में कोई प्राकृतिक आपदा नहीं आई ।भगवान महावीर का 2623 वां जन्म जयंती एवं 2550 वां निर्वाणोत्सव चल रहा है। कमेटी के मुख्य प्रचार संयोजक सुरेश सबलावत ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रतिमा के अवतरण से वहां के निवासियों के जीवन स्तर में आये हुए बदलाव की प्रगति को दर्शाया गया है। फिल्म में दर्शाया गया है कि आजकल के युवा अपने गांव एवं पुश्तैनी व्यापार को छोड़कर के नाम मात्र के पैकेज के लिए शहर में बस जाते हैं। इसका कारण है कि गांव के बच्चों को कोई भी अपनी लड़की देना नहीं चाहता। लड़की भी गांव में नहीं जाना चाहती है । इसी व्यथा को इस फिल्म में फिल्माया गया है। एक लड़की विदेश में बहुत बड़ी मल्टी नेशनल कंपनी में अच्छे पैकेज पर कार्यरत होते हुए भी श्री महावीर जी क्षेत्र के लिए अपना सब कुछ छोड़कर श्री महावीर जी में विकास कार्य को आगे बढ़ाने में मदद करने लगी। संवाददाता सेमिनार में प्रचार संयोजक विनोद जैन कोटखावदा ने बताया कि दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी प्रबंधकारिणी समिति द्वारा इस फिल्म का निर्माण करवाया गया है। इसके प्रोड्यूसर शैलेंद्र जैन एवं जे. के. जैन कालाडेरा वाले हैं। यह फिल्म शशांक जैन द्वारा लिखित एवं निर्देशित है।फिल्म में केशव कुंडल द्वारा संगीत दिया गया है। एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर सौरभ जैन है।

 फ्री पास पहले आओ ,पहले पाओ के आधार पर 

इसमें मुख्य भूमिका रोहित मेहता व वान्या ने निभाई है। साथ में जयपुर जैन समाज के कुछ लोगों ने भी इस फिल्म में काम किया है। मूवी में सात गाने है डॉल्बी साउंड में एरी कैमरे के साथ पूरी फिल्म फिल्माई गई है। एक घंटा पचास मिनट की फिल्म है ।अध्यक्ष सुधान्शु कासलीवाल ने बताया कि दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी कमेटी द्वारा इस फिल्म का प्रीमियर शो रविवार 28 अप्रैल को जैम सिनेमा में प्रातः 9:00 बजे से दिखाया जाएगा। यह फिल्म सबको पसंद आएगी।प्रीमियर शो के लिए निमंत्रण कार्ड एवं फ्री पास पहले आओ ,पहले पाओ के आधार पर भट्टारक जी की नसियां कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं । प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फिल्म एवं प्रीमियर शो के पोस्टर का विमोचन किया गया। इस मौके पर श्री महावीर जी अतिशय क्षेत्र के अध्यक्ष सुधान्शु कासलीवाल, मंत्री सुभाष चन्द जैन, सुरेश सबलावत, विनोद जैन कोटखावदा, भारत भूषण अजमेरा, मनीष बैद, जे .के जैन कालाडेरा, शाबाश इंडिया के राकेश गोदिका तथा जैन गजट के राजाबाबू गोधा सहित सहित बडी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
1
+1
0
+1
0

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें