समाचार

स्वस्थ और सुखी हो सबका जीवन समाजसेविकाओं ने सृष्टि भूषण माता जी का पपौरा जी में दर्शन कर लिया आशीर्वाद


टीकमगढ़ मे मातृशक्ति संगठन एक गैर राजनीति के साथ गैर अनुदान प्राप्त, सामाजिक संस्था है, जो 12 वर्षों से सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रही है ,वर्तमान में टीकमगढ़ का एक मात्र वृद्ध आश्रम मातृ पितृ छाया वृद्ध आश्रम को संचालित कर रही है।जिसमें वृद्ध माता-पिता को सभी सुविधा उपलब्ध कराने के साथ संगठन गरीब बच्चों के इलाज, दिव्यांग बच्चों के क्षेत्र में एवं गरीब बेटियों के विवाह, February और गौ संरक्षण के क्षेत्र में भी कार्य कर रही है। पढि़ए पवन घुवारा की रिपोर्ट ……….


टीकमगढ़ मे मातृशक्ति संगठन एक गैर राजनीति के साथ गैर अनुदान प्राप्त, सामाजिक संस्था है, जो 12 वर्षों से सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रही है ,वर्तमान में टीकमगढ़ का एक मात्र वृद्ध आश्रम मातृ पितृ छाया वृद्ध आश्रम को संचालित कर रही है।जिसमें वृद्ध माता-पिता को सभी सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश के साथ संगठन गरीब बच्चों के इलाज, दिव्यांग बच्चों के क्षेत्र में एवं गरीब बेटियों के विवाह, पर्यावरण और गौ संरक्षण के क्षेत्र में भी कार्य कर रही है, मातृ पितृ छाया वृद्ध आश्रम को संचालित करने वाली समाजसेविकाओं ने 105 सृष्टि भूषण माता जी के पपौरा जी में श्रद्धा चौहान , मधु मिश्रा,शारदा नायक,किरण शर्मा ,रचनाभाई,सीमा पटेल ,जया बुंदेला , शिवांगी पाठक ,पिंकी बत्रा, रेखा नायक, स्वाति सिंह गौर, संध्या दुबे, सरिता तिवारी, संध्या सोनी ,बर्षा लोहिया ने दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

स्वस्थ और सुखी हो सबका जीवन

परम पूजनीय जिनधर्म प्रभाविका आर्यिका105 सृष्टि भूषण माताजी की सरलता, वात्सल्य सभी के प्रति रहती है। चाहे व्यक्ति किसी वर्ग से हो। माताजी ने महानगर दिल्ली समेत सिद्ध क्षेत्र श्री सम्मेद शिखरजी झारखंड, सिद्ध क्षेत्र सोनागिर जी मध्य प्रदेश, अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी राजस्थान में भक्तों के सहयोग से सृष्टि मंगलम फाउंडेशन जैसी संस्थाओं की स्थापना करवाई, जिसके माध्यम से हर वर्ग के लोग लाभान्वित हो सकें। आपके आशीर्वाद से एवं निर्देशन में जगह जगह निशुल्क भोजनालय खुलवाए गए। छात्रवृत्ति शिक्षण शिविर, संस्कार शिविर, पूजन विधान शिविर, वस्त्र वितरण, ट्राई साइकिल बैसाखी ,कानों की मशीन, सिलाई मशीन, कंबल और,निशुल्क दवाइयों के वितरण के साथ साथ असहाय गरीब लड़कियों की शादी करवाना एवं बेरोजगार परिवारों को कार्य दिलवाने के कार्य किए जा रहे हैं ।

असाध्य एवं अर्थ उपेक्षित व्याधियों जिनका उपचार है उनमें कैंसर और थैलेसीमिया जैसी दो बड़ी बीमारियों को ध्यान में रखते हुए आप की प्रेरणा सेआदि सृष्टि कैंसर ट्रस्ट का गठन हुआ। पिछले कई दशकों से कैंसर पीड़ित व्यक्तियों, दिव्यांगजन, अनाथ बच्चों की शिक्षा एवं महिला रोजगार के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक महा अभियान चला कर सृष्टि के मानव ग्रह का संताप हरण कर रहीं हैं। कैंसर पीड़ितों एवं गरीबों की सेवा के लिए सृष्टि भूषण माता श्री का योगदान अंतरराष्ट्रीय ख्याति का है। जिनधर्म प्रभाविका आर्यिका 105 श्री सृष्टि भूषण माताजी को मानव कल्याणार्थ किए गए अति विशिष्ट कार्यों के लिए अंतर्राष्ट्रीय समाचार और दृश्य निगम (इन्टरनेशनल न्यूज एवं व्यूज कार्पोरेशन) द्वारा मानव रत्न अलंकरण से सम्मानित किया गया है ।आर्यिका श्री विश्वयश माता जी अपने साथ जुड़े लाखों भक्तों को एक ही सन्देश दिया है,स्वस्थ और सुखी हो सबका जीवन।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
1
+1
0
+1
0

About the author

Shreephal Jain News

Add Comment

Click here to post a comment

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें