ज्योतिष और वास्तु

किसी को मिलेगी सफलता, कोई होगा परेशान : बुध का धनु राशि में गोचर, लोगों पर पड़ेगा असर


बुध ग्रह वृश्चिक की यात्रा पूरी कर धनु राशि में प्रवेश कर गए हैं। ऐसे में इस राशि पर गोचर करते हुए यह आगामी 13 दिसंबर को वक्री होंगे और 28 दिसंबर को फिर से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक में गोचर करते हुए बुध नए साल में 2 जनवरी को मार्गी होंगे। इसका असर अलग-अलग जातकों पर अलग-अलग पड़ेगा। पढ़िए विस्तार से….


इंदौर। बुध ग्रह वृश्चिक की यात्रा पूरी कर धनु राशि में प्रवेश कर गए हैं। ऐसे में इस राशि पर गोचर करते हुए यह आगामी 13 दिसंबर को वक्री होंगे और 28 दिसंबर को फिर से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक में गोचर करते हुए बुध नए साल में 2 जनवरी को मार्गी होंगे। इसके बाद एक फरवरी दोपहर को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। बुद्ध के इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, किसी पर शुभ तो किसी पर अशुभ असर दिखेगा।

 

1. मेष –  बुध का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा। यात्रा – देशाटन का लाभ मिलेगा। धर्म और आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। धार्मिक प्रतिष्ठानों तथा अनाथालय आदि में भी बढ़- चढ़कर हिस्सा लेंगे।

2. वृषभ– यह गोचर कई तरह से उतार- चढ़ाव ला सकता है। स्वास्थ्य की चिंता परेशान करेगी। दफ्तर षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होंगे।

3. वृश्चिक– स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है किंतु इसके प्रति चिंतनशील रहें। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जो भी निर्णय लेंगे उसी में सफल रहेंगे।

4. मिथुन – कार्यक्षेत्र का विस्तार करेगा। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, सावधान रहें।

5. कर्क – यह गोचर कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम देगा लेकिन स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। गुप्त शत्रु भी बढ़ेंगे। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा।

6. कन्या – जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान वाहन का क्रय कर सकते हैं। सोची-समझी रणनीतियां कारगर सिद्ध होंगी।

7. तुला – धर्म और आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। साहस और पराक्रम के बल पर विषम परिस्थितियों को भी नियंत्रित करने में कामयाब रहेंगे। अपने कार्य के प्रति चिंतनशील रहें।

8. सिंह– बुध का प्रभाव वरदान से कम नहीं है। किसी भी तरह की प्रतियोगिता में शामिल होना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से इनका प्रभाव और अनुकूल रहेगा।

9. धनु – कोई भी कार्य आरंभ करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी समय बेहतरीन रहेगा।

10. मकर – बुध का प्रभाव अत्यधिक भागदौड़ और अपव्यय का सामना करवाएगा। यात्रा देशाटन का लाभ तो मिलेगा ही किसी दूसरे देश में पढ़ाई करने के लिए जाने के लिए ग्रह गोचर अनुकूल रहेंगे।

11. कुंभ – बुध बेहतरीन सफलता दिलाने वाले रहेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। विद्यार्थियों और नए व्यापार, नए अनुबंध पर हस्ताक्षर के लिए समय श्रेष्ठ है।

12. मीन – कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। नए व्यापार का भी आरंभ कर सकते हैं। मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
13
+1
0
+1
0

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें